Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 17 October 2024

पुलिस-शराब माफिया साठगाँठ का नतीजा है सीवान-छपरा जहरीली शराब कांड

 बदलो बिहार न्याय यात्रा दूसरे दिन भी जारी




भाजपाई गठबंधन को शिकस्त देने के लिए मिथिलांचल में भाकपा माले की मजबूती समय की मांग : धीरेंद्र झा


पुलिस-शराब माफिया सांठगांठ का नतीजा है सीवान-छपरा में जहरीली शराब से दर्जनों लोगों की मौत : धीरेंद्र झा


यात्रा के समापन पर पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में 27 अक्टूबर को होगा न्याय सम्मेलन : ध्रुवनारायण कर्ण


न्याय यात्रा 175 किलोमीटर की दूरी तय कर मधुबनी, दरभंगा एवं समस्तीपुर 25 अक्टूबर को पहुंचेगी विभूतिपुर : बैधनाथ यादव






साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी





मधुबनी जिले के बेनीपट्टी के अंबेडकर चौक से बुधवार को निकला भाकपा माले मिथिलांचल का बदलो बिहार न्याय यात्रा कलवाही में रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार की सुबह मधुबनी मुख्यालय की ओर रवाना हो गया। रास्ते में डीह टोल, बेलाही,नजीरपुर,जितवारपुर में लोगों ने पदयात्रियों का स्वागत किया और प्रीपेड स्मार्टमीटर के खिलाफ अपनी सहमति को दर्ज कराया। यात्रा में महिलाओं की अच्छी भागीदारी और जोश उल्लेखनीय है।

यात्रा में शामिल बड़ी संख्या में मधुबनी, दरभंगा एवं समस्तीपुर के भाकपा माले कार्यकर्ता हाथों में झंडे, बैनर एवं मांगों से संबंधित नारे लिखे चाइनीज फेस्टून लेकर गगनभेदी नारे लगाते हुए बदलो बिहार न्याय यात्रा जनसंवाद कर मुख्य मार्गों का भ्रमण करते हुए मधुबनी की ओर का रूख किया। 

मौके पर जन संवाद को संबोधित करते हुए भाकपा माले पोलिट ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने कहा कि हमारी यात्रा न्यायपूर्ण नए बिहार के निर्माण के लिए है। हम न्याय की उम्मीद लेकर यात्रा में निकले हैं। हम अपनी यात्रा में अति निर्धन परिवारों को मुख्यमंत्री द्वारा घोषित 2-2 लाख रूपये देने, दलित-गरीबों-महिलाओं और अल्पसंख्यकों पर जारी सामंती हिंसा पर रोक लगाने, भूमिहीनों के लिए आवासीय जमीन व पक्का मकान, स्मार्ट मीटर पर रोक, सभी लोगों की जमीन के कागजात दुरुस्त नहीं होने तक सर्वे पर रोक, स्कीम वर्कर के लिए न्यूनतम मजदूरी, बाढ़–सुखाड़ का स्थाई निदान, आरक्षण वृद्धि को 9वीं अनुसूची में शामिल करने, विशेष राज्य का दर्जा आदि मुद्दों को उठा रहे हैं। मिथिला विकास के प्रति अगंभीर दिल्ली पटना की सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि बंद पड़े सभी मिलों को फिर से चालू किया जाय और मिथिला में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना हो। श्री झा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की तरह बिहार में भी भाजपा सरकार को जनता के सवालों से कोई लेना-देना देना नहीं है। उन्हें सिर्फ सत्ता चाहिए चाहे नफरत फैलाने के जरिए ही सत्ता मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन को शिकस्त देने के लिए भाकपा माले की मिथिलांचल में मजबूती समय की मांग है। उन्होंने सीवान-छपरा में दर्जनों लोगों की जहरीली शराब से मौत को पुलिस-शराब माफिया सांठगांठ का नतीजा बताते हुए घटना का उच्च स्तरीय जांच, दोषियों पर कारवाई एवं मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग सरकार से की।

वहीं, माले केंद्रीय कमिटी सदस्य सह पूर्व विधायिका मंजू प्रकाश ने कहा कि मिथिला जोन का यह पदयात्रा 16 अक्टूबर से बेनीपट्टी-मधुबनी से चलकर मिथिला क्षेत्र के दरभंगा से गुजरते हुए समस्तीपुर के विभूतिपुर में संपन्न होगी‌। पदयात्रा 21 अक्टूबर को सुबह रामभद्रपुर स्टेशन के पास दरभंगा से समस्तीपुर में प्रवेश करेगी, जहां जिले के बड़ी संख्या में माले कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल होकर लोकप्रिय कम्युनिस्ट नेता का० रामदेव वर्मा की धरती पतैलिया का रूख करेंगे। अंत में 27 अक्टूबर को पटना में बदलो बिहार न्याय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

वहीं, मधुबनी जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण ने कहा कि गरीब बसाओ आंदोलन को इस यात्रा से बल मिलेगा।

इस पदयात्रा का नेतृत्व राज्य कमिटी शनिचरी देवी, आइसा के राष्ट्रीय महासचिव प्रसेनजीत कुमार, भाकपा माले के मधुबनी जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण, दरभंगा जिला सचिव बैधनाथ यादव, कर्नल लक्ष्मणेश्वर मिश्रा, समस्तीपुर जिला कमिटी सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह, उपेंद्र राय, लोकेश कुमार, मयंक यादव, मो० जमालुद्दीन, साधना शर्मा, रंजीत राम, श्याम पंडीत, कामेश्वर राम, मदन चंद झा, योगनाथ मंडल, शांती सहनी आदि कर रहे हैं।

इस मौके पर सैकड़ो लोग यात्रा में शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।