Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 20 October 2024

प्रतिबंधित दवाइयों के साथ एक नेपाली व्यक्ति गिरफ्तार

 प्रतिबंधित दवाइयों के साथ एक संदिग्ध नेपाली व्यक्ति गिरफ्तार





साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी : 20:10:2024






मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी पिपरौन के जिम्मेवारी के इलाके में वाह्य सीमा चौकी पिपरौन के जवानों द्वारा चेक पोस्ट ड्यूटी के दौरान  मुख्य आरक्षी बरिंदर पाल के साथ अन्य जवानों द्वारा की गई कार्यवाही में भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 284/35 से 40 मीटर भारतीय क्षेत्र में एक नेपाली व्यक्ति उमेश महतो,उम्र-29 वर्ष,पिता का नाम- विश्वेश्वर महतो,गांव कोरी नकतझड़,वार्ड नंबर-9,जिला-धनुषा(नेपाल) को प्रतिबंधित दवाइयां एक्सीपलों कफ सिरप (100 एमएल) की 35 बोतलों के साथ गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति मोटरसाईकिल के ऊपर प्रतिबंधित दवाइयां लेकर भारत से नेपाल जा रहा था। एसएसबी के जवानों को उक्त व्यक्ति के ऊपर संदेह होने पर उसे रोक कर उसकी तलाशी ली गई, तो उसके पास उपरोक्त दवाइयों को बरामद हुआ। दवाइयों के बाबत पूछताछ करने पर उक्त व्यक्ति  संतोषजनक  जवाब नहीं देने पर जवानों द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

जब्त की गई दवाइयों, बरामद मोटरसाइकिल एवं गिरफ्तार संदिग्ध  नेपाली व्यक्ति को अग्रिम कार्यवाही हेतु हरलाखी थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। 

भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा। 

इस बावत गोविंद सिंह भंडारी,कमांडेंट, 48वीं वाहिनी, सशस्त्र सीमा बल, जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया जा सके। साथ ही साथ देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह प्रत्येक प्रयास किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।