Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 16 September 2024

कॉमरेड सीताराम येचुरी को सर्वदलीय सभा मे दी गई श्रद्धांजलि

 कॉमरेड सीताराम येचुरी को सर्वदलीय सभा में दी गई श्रद्धांजलि : कई रहे मौजूद 






साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर 





मधुबनी जिले के जयनगर में सीपीएम जयनगर अचंल द्वारा कॉमरेड सीताराम येचुरी के निधन पर सर्वदलीय शोक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें सीपीआई, सीपीआई-एमएल, कॉग्रेस,स्थानीय अधिवक्ता,सामाजिक प्रबुद्ध नागरिक,किसान,मजदूर,नौजवानो ने अपने जन नेता को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

सभा की अध्यक्षता सीपीएम के रामजी यादव ने किया।

इस मौके पर वक्ताओं ने संयुक्त रूप से कहा कि सीताराम येचुरी देश के ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय नेता थे। कॉमरेड येचुरी प्रतिभा के धनी थे। वह लेखक,रचनाकार,साहित्य,इतिहास, विचार के साथ अर्थशास्त्र के बड़े ज्ञाता थे। वह काफी सरल स्वभाव के थे। वह भारत के राजनीति में लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने और साम्प्रदायिकता के खिलाफ लोगों के बीच में सदैव संघर्ष करते रहे। उन्होंने किसान मजदूर नौजवान छात्र महिलाओं के हित के लिए संकल्पित रहते थे। मनमोहन सरकार में न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने अहम भूमिका निभाई थी। वह सर्वश्रेष्ठ सांसद रहे। वह बहुत बड़े वक्ता थे और उतना ही सरल स्वभाव के थे। हम सब उनके अधुरे कार्यो को आगे बढ़ाने का काम करेंगे, यही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हम अपने जन नेता के विचारों,मार्क्सवादी सिद्धांतों को आगे बढ़ाने का कार्य करते रहेंगे।

वक्ताओ ने कहा कि सीताराम येचुरी जेएनयू छात्रसंघ के तीन बार अध्यक्ष रहे, 2015 को विशाखापतनम मे पार्टी की 21वीं कांग्रेस सीपीएम के पाचवें महासचिव के रूप मे चुने गए, जिस पद पर वो अपने अंतिम समय तक कार्यरत थे। येचुरी अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत से ही एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक जन समर्थक सरकार के निर्माण मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाया। उन्होंने हमेशा लोगों के मौलिक अधिकारों के लिए लडाई लड़ी हैं।

इस श्रद्धांजलि सभा में सीपीएम जिला सचिव मनोज कुमार यादव,शशिभूषण प्रसाद,दिलीप झा,माले प्रखंड सचिव भूषण सिंह,नित्यानंद झा,अनुमंडल अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष विजय कान्त चौधरी,ऐलू के संयोजक अधिवक्ता मुकेश कुमार,चन्द्रेश्वर प्रसाद यादव,संतोष कुमार मंडल,किसान सभा के अंचल अध्यक्ष उपेन्द्र यादव,सीपीआई के अंचल सचिव राम नारायण बनरैत,श्रवण साह,सूरज ठाकुर,मोहम्मद जहागीर, सी.पी.आई.एम. के अंचल सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह,शिव कुमार यादव,पवन कुमार,डीवाईएफआई के आतिश कुमार यादव,रविन्द्र बिहारी उर्फ मोहन,श्याम कुमार,राम भजन यादव(शिक्षक),ई-रिक्शा चालक संघ के विकास कुमार,वार्ड पार्षद हनुमान मोर, रामचन्द्र यादव के अलावे अन्य कई लोगों ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।