Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday 2 September 2024

पुरानी पेंशन बहाली हेतु राष्ट्रव्यापी ब्लैक वीक कार्यक्रम

 *यूपीएस/एनपीएस के राष्ट्रव्यापी आंदोलन की शुरुआत*


 *पुरानी पेंशन बहाली हेतु राष्ट्रव्यापी ब्लैक वीक कार्यक्रम*


 पटना(02.09.2024):-  एनएमओपीएस (पुरानी पेंशन बहाली हेतु प्रतिबद्ध राष्ट्रीय संगठन)  की बिहार इकाई द्वारा   दिनांक 2 सितंबर 2024 से 6 सितंबर 2024 तक NPS और UPS दोनों का विरोध करते हुए पुरानी पेंशन बहाली हेतु ब्लैक वीक का आवाह्न किया गया है,जिसका आज पहला दिन था । बिहार प्रदेश टीम के प्रस्ताव पर  एन एम ओ पी एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विजय कुमार बंधु के नेतृत्व में देशभर के  सरकारी पदाधिकारी/शिक्षक/कर्मचारी इस दौरान काला बिल्ला लगाकर कार्य करते हुए ब्लैक वीक में शामिल हो रहे हैं। ब्लैक वीक कार्यक्रम के आज पहले ही दिन प्रदेश भर के लाखों सरकारी सेवकों ने इसमें भाग लिया। इस कार्यक्रम में रेलवे के लोगों के साथ पूरे राज्य के सभी सेवा संघों सदस्यों द्वारा भाग लिया गया और सभी ने एक सुर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग राज्य सरकार से की।  

  एनएमओपीएस के प्रदेश अध्यक्ष वरुण पांडेय द्वारा  केंद्र एवं राज्य के  सभी संघो के सरकारी सेवकों के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया गया। साथ ही उनके द्वारा बताया गया कि एकीकृत पेंशन योजना के नाम पर सरकार ने हमारी मांगों के साथ मजाक किया है और इस योजना में कर्मियों के कंट्रीब्यूशन राशि को जब्त कर लिया जाएगा, साथ ही और कई खामियां है। सरकार की कोई भी योजना पुरानी पेंशन योजना का विकल्प नहीं हो सकती है और हमें पुरानी पेंशन योजना के अलावा और कुछ भी स्वीकार्य नहीं है।

   प्रदेश महासचिव शशि भूषण कुमार द्वारा बताया गया कि इस कार्यक्रम में सरकारी सेवकों की संख्या देखकर यह तय हो गया है की शीघ्र ही सरकार को हमारी मांग के सामने झुकना पड़ेगा और जब तक सरकार हमारी मांग मान नहीं लेती तब तक हम लोग पुरानी पेंशन की बहाली हेतु प्रतिबद्ध है ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।