Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 28 September 2024

स्मार्ट मीटर के कारण गरीबों को हो रही परेशानी को लेकर राजद देगा 01 अक्टूबर को धरना

 स्मार्ट मीटर के कारण गरीबों को हो रही परेशानी को लेकर राजद देगा एकदिवसीय धरना 






न्यूज़ डेस्क : मधुबनी

28:09:2024



राष्ट्रीय जनता दल प्रदेश कार्यालय द्वारा निर्देशित कार्यक्रम के तहत बिहार में स्मार्ट मीटर द्वारा गरीबों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ दिनांक 01 अक्टूबर 2024 को दिन के 11 बजे से जिला के विभिन्न प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया जाएगा , जिसकी तैयारी हेतु राजद जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधायक रामाशीष यादव के द्वारा विभिन्न प्रखंडों का प्रभारी नियुक्त किया गया है :-

 

(1)  रहिका -  सदाब आजम     जिला महासचिव

(2) बिस्फी -      संतोष पासवान।   जिला सचिव

(3) बेनीपट्टी।    राजेंद्र यादव      जिला उपाध्यक्ष

(4) पंडौल।     शिवशंकर यादव    जिला सचिव

(5)  कलुआही। रुदल यादव।       जिला सचिव

(6) हरलाखी।   मो. कमरान आरिफ   सदस्य जिला कमिटी

(7) मधवापुर।   बच्चेलाल महतो    जिला उपाध्यक्ष 

(8) मधुबनी नगर निगम कमरूल हुदा तमन्ने  जिला उपाध्यक्ष ।

ज्ञात हो कि बिहार सरकार द्वारा स्मार्ट मीटर के नाम पर उपभोक्ताओं से मोटी रकम वसूली जा रही है, जिसमें राज्य सरकार उनकी सहायता कर रही है। गरीब परिवार के घरों की बिजली काटी जा रही है कई बार तो पूरे गांव की बिजली काट दी जा रही है। बिहार में स्मार्ट मीटर लागू करने से लेकर अभी तक किसी भी स्टेक होल्डर से मशवरा नहीं किया गया है क्योंकि सरकार भी मुनाफे की लाभार्थी है। बिहार में लगभग 2.76 करोड़ हाउस होल्ड (मकान) हैं। स्मार्ट मीटर की खराबी के कारण अगर इन सभी उपभोक्ताओं से 100 रूपये भी ज्यादा वसूला जाता है तो कुल लगभग 276 करोड़ कम्पनी को अलग से मुनाफा होगा। पूरे भारत में जितने स्मार्ट मीटर लगाये गये हैं, उनमें बिहार जैसे गरीब प्रदेश में सर्वाधिक स्मार्ट मीटर लगाये गए हैं । प्रजातांत्रिक व्यवस्था में यदि मुख्यमंत्री ही प्राईवेट कम्पनियों के साथ मिल जाए तो जनता का त्राहिमाम करना स्वाभाविक है। राष्ट्रीय जनता दल जन सरोकार के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करते हुए दिनांक 01 अक्टूबर 2024 को पूरे प्रदेश में प्रखण्ड मुख्यालय स्तर पर विशाल धरना आयोजित करने का निर्णय लिया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।