Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 10 August 2024

घोघरडीहा में एनसीसी कैडेटों ने दिया पर्यावरण सुरक्षा का संदेश

 घोघरडीहा में एनसीसी कैडेटों ने पर्यावरण सुरक्षा का दिया सन्देश





रिपोर्ट : उदय कुमार झा

11:08:2024



मधुबनी : घोघरडीहा प्रखण्ड के चंद्रमुखी भोला कॉलेज, ड्योढ़ में पृथ्वी दिवस के अवसर पर एनसीसी कैडेटों ने राष्ट्र और समाज के प्रति अपना फर्ज निभाते हुए पौधारोपण किया । आज पर्यावरण जिस प्रकार प्रदूषित हो रहा है,


उसे बचाने के लिए पेड़ों का होना बहुत जरूरी है । इस विषय के महत्त्व को समझते हुए कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. कीर्त्तन साहु, स्थानीय हेडमास्टर हरिशंकर राय, 6/34 एनसीसी कंपनी के केअरटेकर अफसर डॉ. श्रवण कुमार की उपस्थिति में एनसीसी के सीनियर अंडर अफसर विकास कुमार मण्डल के नेतृत्त्व में सीनियर डिवीज़न के कैडेट राजकुमार, बैजनाथ, शिवम, बच्चा बाबू, जीतेन्द्र, शंकर सुमन तथा सीनियर विंग की कैडेट सोनाली, कल्पना, आशना, गीता एवं महासती ने विभिन्न प्रकार के पौधों को रोपा । इससे आगामी वर्षों में कॉलेज का पूरा वातावरण हरा-भरा रहेगा और पर्यावरण सुरक्षित रहेगा । इस अवसर पर चंद्रमुखी भोला कॉलेज के अन्य शिक्षकगण भी उपस्थित थे । सभी शिक्षकों ने एनसीसी कैडेटों की तारीफ की ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।