Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 6 August 2024

शीघ्र ही सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा : बिंदु गुलाब यादव

 डीआरडीए सभागार में जिला परिषद की सामान्य बैठक हुई संपन्न, पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से कराया अवगत 






साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी : 06:08:2024




मधुबनी नगर स्थित डीआरडीए के सभागार में मंगलवार को जिला परिषद की सामान्य बैठक जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किया गया। बैठक में कई जिला परिषदों ने समय पर विकास की राशि नहीं मिलने पर नाराजगी जताई।

बाबूबरही के जिला पार्षद ने सदन में कहा कि जिला में कम वर्षा होने के कारण मुख्य फसल धान की रोपनी आंकड़े के मुताबिक बहुत कम हुई है। मौसम विभाग के अनुसार मधुबनी जिला में सामान्य से 35 प्रतिशत कम वर्षा हुई है। किसान हित को देखते हुए मैं मांग करता हूँ कि सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर राज्य सरकार से मधुबनी जिला को पूर्ण सुखार घोषित करवाया जाए। साथ ही जिला परिषद क्षेत्र संख्या-34 अंतर्गत खगरबनी,बेला,भूपट्टी,पिरही सहित अन्य गांव में कृषि कार्य हेतु विद्युतीकरण की आवश्यकता है। कई बार जिला परिषद की बैठक में विभाग को अवगत भी कराया गया, परंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिससे किसानों को सिंचाई की व्यवस्था नहीं होने से काफी कठिनाई उत्पन्न होती है, जिसे शीघ्र ही किसान के हित में विद्युतीकरण व्यवस्था करें।

वहीं, जिला पार्षद सदस्य अकीलउद्दीन ने कहा कि सभी जिला परिषद सदस्यों को समान तौर कार्य की स्वकृति दी जाए। वहीं अन्य सदस्यों ने अपने क्षेत्र के बारे में कहे की राशि नहीं मिलने से सड़क,पानी,जन नल,स्ट्रीट लाइट तमाम काम अपने क्षेत्र में करना है। राशि नहीं मिलने से विकास रुका हुआ है। जबकि क्षेत्र में जाते है, तो जनता हम सब पर बरसते है। कार्य नहीं होने से जनता परेशान है।

वहीं, जिला परिषद क्षेत्र संख्या-20 की पार्षद रेणु यादव ने अपने क्षेत्र की समस्या अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह डीडीसी के समक्ष मजबूती के साथ रखी, साथ ही जिला परिषद सदस्य क्षेत्र संख्या-20 कलुआही,मधुबनी के विभिन्न समस्याओं को लेकर निदान की मांग की।


इस बाबत जिला परिषद अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव ने आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी समस्या का निदान किया जायेगा।

इस बैठक उप विकास आयुक्त दीपेश कुमार,जिला परिषद उपाध्यक्ष संजय कुमार सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।