Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 22 August 2024

नौ सूत्री माँगों के आलोक में भाकपा-माले ने दिया धरना

 9सूत्री मांगों के आलोक में भाकपा-माले ने दिया धरना, सौंपा स्मार पत्र 






साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर 





'हक दो-वादा निभाओ' अभियान के तहत,

भाकपा-माले एवं खेग्रामस के बैनर तले पांच सौ से अधिक भूमिहीन गरीबों, दलित महादलित ने बेनीपट्टी प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के माध्यम से 'हम गरीब हैं-गरीबी का प्रमाण पत्र दो' के तहत सैकड़ों गरीबों ने सालाना ₹72000 से कम का आय प्रमाणपत्र देने के लिये फॉर्म जमा किया, साथ ही 9 सूत्री मांगों का मांग पत्र भी सौपा गया।

धरना स्थल पर ही माले प्रखंड सचिव श्याम पंडित की अध्यक्षता में एक सभा का आयोजन किया गया। सभा को आईसा के राज्य सह सचिव मयंक कुमार यादव, मधवापुर प्रखंड माले सचिव कामेश्वर राम, खेग्रामस के बेनीपट्टी प्रखंड सचिव श्रवण राम, माले नेता कार्यकर्ता राम बिनय पासवान, धरम दास पासवान, रजिया देवी, राजेंद्र पासवान, बिक्रम पासवान, कालेशर सदाय, बिकाश सदाय, बिलास सदाय वगैरह ने संबोधित किया, जबकि पांच सौ से अधिक गरीबों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के अंत में 9 सूत्री मांगों का स्मार पत्र सौपा गया। स्मार पत्र के माध्यम से भाकपा-माले एवं खेग्रामस की ओर से 'हक दो-वादा निभाओ' अभियान के तहत 'गरीब हूं-गरीबी का प्रमाण पत्र दो', 'तमाम गरीबों को दो लाख रुपये अनुदान दो' 'भूमिहीन हूं-5 डिसमल बास भूमि और पक्का मकान दो' के नारों के साथ सैकड़ों की संख्या में आये भूमिहीन गरीब, दलित महादलित, आपके कार्यालय के समक्ष निम्नलिखित मांगों पर धरना प्रदर्शन किया।


इनकी मांगे निम्न है :-

1). सभी गरीबों को बार्षिक आमदनी  ₹70,000 से कम का आय प्रमाणपत्र दिया जाये।

2). सभी गरीब परिवारो को दो लाख रुपये सरकारी अनुदान दिया जाए।

3). सभी भूमिहीन परिवारो को 5 डिसमल बास भूमि और पक्का मकान दिया जाए।

4). स्मार्ट मीटर लगाना बंद करो। 

5). सभी गरीब परिवारो को 200 यूनिट प्रति माह फ्री बिजली दिया जाए।

6). बृद्ध,बिधवा व बिकलांग को ₹3000 मासिक पैंशन दिया जाए।

7). सभी बसे हुए गरीबों को बसे जमीन का बासगीत पर्चा दिया जाए।

8). पर्चाधारियो को पर्चा बाली जमीन पर दखल दिलाओ।

9). सरकारी कार्यालयों में जारी घूसखोरी और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाओ।


उपरोक्त मांगों को लेकर भाकपा-माले लगातार चार महिनों तक धारावाहिक अभियान चलाया जाएगा, नहीं पूरा होने पर आरपार का आंदोलन शुरु होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।