Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 6 August 2024

9 अगस्त को प्रखण्ड-अंचल कार्यालय जयनगर के समक्ष प्रदर्शन को सफल बनाने हेतु बैठक

 क्रांति दिवस 9 अगस्त को प्रखंड-अंचल कार्यालय जयनगर के समक्ष प्रदर्शन को सफल बनाने हेतु बैठक 






साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर 





क्रांति दिवस के अवसर पर 9 अगस्त 2024 को जनता से जुड़े विभिन्न ज्वलंत समस्याएं को समाधान हेतु प्रखंड व अंचल कार्यालय जयनगर के समक्ष प्रदर्शन को सफल बनाने के लिये जयनगर बस्ती पंचायत, देवधा, अकौन्हा, भेलवा टोल, कोरहिया, कुआढ़ सहित अन्य गांवों में आम जनता व पार्टी समर्थकों का बैठक आयोजित की गई। बैठक में उक्त स्थलों पर सैकड़ों लोगों ने भाग लिया और अपना अपना समस्याएं से पार्टी नेताओं को अवगत कराते हुए 9 अगस्त को प्रखंड-अंचल कार्यालय जयनगर के समक्ष आयोजित प्रदर्शन में सैकड़ो ने लोगों भाग लेने का आवाह्न किया।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव भूषण सिंह के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के अलावे अनुमंडल पदाधिकारी जयनगर,पुलिस उपाधीक्षक थानाध्यक्ष जयनगर और जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मधुबनी को दिए गए आवेदन पत्र में उन्होंने कहा  की गरीबों को अंचल के द्वारा वार्षिक 70 हजार रूपए तक का आय प्रमाण पत्र बनाने, गरीबों को उजाड़ने से पहले बसाने की व्यवस्था करने, भूमिहीनों को 5 डिसमिल जमीन-आवस देने, सभी परिवारों को 200  यूनिट फ्री बिजली देने, सभी प्रकार के पेंशन 4 हजार रूपया करने, पर्चाधारी परिवारों को भूमि पर दखल कब्जा दिलाने और भूमि पर अबैध निर्माण पर रोक लगाने, किसानों को खाद-बिज समय पर मुहैया कराने रसोई गैस 400 रूपया में मुहैया कराने, ग्रामीण क्षेत्रों के बंद सभी उप स्वास्थ्य केंद्रों तथा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों को नियमित चालू कराने एवं सरकारी अस्पतालों में नियमित डाक्टरों का उपस्थिति और अवैध सभी प्राइवेट नर्सिंग होम को बंद करने, संवेदक के द्वारा जबरन स्मार्ट बिजली मीटर लगाने पर रोक लगाने, सहारा इंडिया में आम जनता के जमा राशियों अविलम्ब जमाकर्ताओं को भुगतान कराने कर्ज के कारण हो रहे आत्महत्या और परिवारों के साथ घर छोड़कर बाहर जाने को देखते हुए महिला समूहों को विभिन्न बैंकों तथा फाइनेंस कंपनियों के द्वारा दिए गए कर्ज माफ करे और जबरन कर्ज वसूली करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने सहित अन्य मांगों को लेकर आगामी क्रांति दिवस के अवसर पर 9 अगस्त 2024 को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के द्वारा प्रखंड-अंचल कार्यालय जयनगर के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन के लिए रेल्वे स्टेशन परिसर जयनगर से झंडा बैनर लेकर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के द्वारा ध्वनी विस्तार यंत्र के साथ करीब 12बजे दिन से प्रदर्शन के लिए जुलूस निकलेगी, जो बस स्टैंड शहीद चौक जयनगर पर बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के स्मारक पर माल्यार्पण कर मेन रोड-महावीर चौक-भेलवा चौक होते हुए प्रखंड व अंचल कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन में तब्दील होगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।