Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 14 August 2024

हर घर तिरंगा थीम पर 48 BN SSB ने निकाली जागरूकता रैली

 घर-घर तिरंगा, हर घर तिरंगा थीम पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ने निकाली जागरूकता रैली




सुमित कुमार राउत : जयनगर


 


मधुबनी जिले मे भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ने "घर-घर तिरंगा, हर घर तिरंगा" थीम के तहत आज एक जागरूकता रैली का आयोजन किया। यह रैली स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देने और प्रत्येक नागरिक को अपने घर पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित की गई।


रैली का शुभारंभ सुबह 06बजे 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर से किया गया, जोकि जयनगर रेलवे स्टेशन से होते हुये शहीद चौक से गुजरती हुई वापिस 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल कैंप में पूर्ण हुई। इसमें सशस्त्र सीमा बल के जवानों के साथ स्थानीय नागरिक, स्कूल के बच्चे और विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्य भी शामिल हुए। रैली के दौरान तिरंगे की महत्ता, उसकी शान और उसे सही तरीके से फहराने की जानकारी दी गई। साथ ही, लोगों को देशभक्ति के गीतों और नारों के माध्यम से जागरूक किया गया।

गोविंद सिंह भण्डारी, कमांडेंट ने कहा, "हमारा उद्देश्य है कि हर भारतीय अपने घर पर तिरंगा फहराकर देश के प्रति अपने प्रेम और सम्मान को प्रकट करे। यह रैली उसी भावना को जागृत करने का एक प्रयास है।"

रैली का समापन 08बजे पर हुआ, जहां सभी प्रतिभागियों ने सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाकर इस अभियान को सफलतापूर्वक संपन्न किया।

इस अवसर पर 48वीं वाहिनी ने सभी नागरिकों से अपील की कि वे स्वतंत्रता दिवस पर अपने घर पर तिरंगा फहराकर देश के प्रति अपनी देशभक्ति को प्रकट करें और इस अभियान को सफल बनाएं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।