Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday 8 August 2024

48 BN SSB कमांडेंट ने स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर डीएम से की मुलाकात

 48वीं वाहिनी एसएसबी कमांडेंट ने स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर डीएम से की मुलाकात






साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा की तैयारियों को लेकर गुरुवार को 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल में अरविंद कुमार वर्मा, भा.प्रा.से. जिलाधिकारी मधुबनी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सुशील कुमार, भा.पु.स. पुलिस अधीक्षक, वीरेंद्र उप जिलाधिकारी जयनगर, गोविन्द सिंह भण्डारी, कमांडेंट, 48वीं वाहिनी स.सी.बल, विवेक ओझा, उप कमांडेंट 48वीं वाहिनी स.सी.बल, विपलभ, अनुमण्डल पुलिस अधीक्षक जयनगर तथा अन्य महत्वपूर्ण सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने बताया कि इस बार विशेष सुरक्षा उपाय किए गए हैं, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटा जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि सभी प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है।

अरविंद कुमार वर्मा, भा.प्रा.से. जिलाधिकारी,मधुबनी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर निम्नलिखित कदम उठाए गए हैं :


1. सभी प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी।

2. सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं पर सुरक्षा जांच।

3. भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती।

4. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए क्विक रिस्पांस टीम की तैनाती।

5. यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए विशेष ट्रैफिक प्लान।


इस अवसर पर अरविंद कुमार वर्मा, भा.प्रा.से. जिलाधिकारी मधुबनी ने आम जनता से अपील की है कि वे सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत सूचना दें। उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षा के उपायों को ध्यान में रखते हुए नागरिकों की सुविधा का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा।


बैठक के अंत में अरविंद कुमार वर्मा, भा.प्रा.से. जिलाधिकारी मधुबनी द्वारा 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के प्रांगण में पोधरोपण कर सभी अधिकारियों को सुरक्षा प्रबंधन के कार्य में पूरी तत्परता और ईमानदारी से कार्य करने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।