Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 14 July 2024

जयनगर-टाटा गाड़ी का होगा परिचालन

 टाटानगर साप्ताहिक गाड़ी का होगा परिचालन : पूर्व मध्य रेल ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति







साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर 





सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। रेलवे ने जयनगर से टाटानगर के बीच सीधे ट्रेन सेवा को लेकर शुक्रवार को पूर्व मध्य रेल द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी किया गया है। रेलवे ने रेल यात्रियों की लंबे समय से चल रहे मांगों को पूरा करते हुए 

जयनगर टाटानगर के बीच साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन परिचालन का निर्णय लिया है। यह गाड़ी टाटानगर से प्रत्येक शुक्रवार को शाम 18.50 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 11.25 बजे जयनगर पहुंचेगी । जयनगर से यह गाड़ी प्रत्येक शनिवार को शाम 19.30 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 11.30 बजे टाटानगर पहुचेगी। इस गाड़ी का ठहराव चांडिल, मुरी, कोटशिला, राजबेरा, धनबाद, जसीडीह, किउल, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सकरी, मधुबनी  स्टेशनों पर होगा। इस गाड़ी के परिचालन से जहां मिथिलांचल और टाटानगर के बीच सीधी ट्रेन सेवा बहाल हो जाएगी। वहीं इस क्षेत्र के यात्रियों की बहुप्रतीक्षित मांग भी पूरी हो जाएगी तथा यह इस क्षेत्र के सामाजिक एवं वाणिज्यिक दृष्टीकोण से भी लाभकारी सिद्ध होगा। कुल 17 डिब्बे वाली जयनगर टाटानगर सप्ताहिक ट्रेन में 2 एसएलआर, 4 समान्य डिब्बा, 7 स्लीपर क्लास, 3 एसी थ्री एवं 1 एसी टू टियर क्लास डिब्बे लगे होगे। 

नई ट्रेन की घोषणा पर लोगों ने रेल प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि जयनगर सीमावर्ती क्षेत्र से कई अन्य शहरों के लिए नई ट्रेन चलाने की आवश्यकता है,जिसमें जयनगर से दिल्ली, सिकंदराबाद, अजमेर, चेन्नई, मुंबई, सीतामढी, गोरखपुर एवं निर्मली के लिए नई ट्रेन की मांग लगातार हो रही है। जबकि गरीब रथ एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की मांग शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।