Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 14 July 2024

भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने नेपाली शराब किया जब्त

 भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने नेपाली शराब किया जब्त







साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी के जिम्मेवारी के इलाके में  सशस्त्र सीमा बल के जवानों को सफलता मिली है। इलाके में हो रही तस्करी के क्रम को रोकने के लिए चौकी प्रभारी के निर्देशानुसार वाह्य सीमा चौकी मधवापुर के जवानों गश्त ड्यूटी के दौरान अचानक से की गई कार्यवाही में भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या-297 से लगभग 500 मीटर  भारतीय क्षेत्र की तरफ, मोटरसाइकिल पर नेपाल से भारत लाई जा रही नेपाली इंग्लिश शराब एसी ब्लैक (750एमएल) की 02 बोतल,मैक डॉवेल नंबर-1,(750एमएल)की 04 बोतलों के साथ एक तस्कर राकेश कुमार झा, गांव एवं डाकघर- लौकराही, पुलिस स्टेशन-अरेर, जिला -मधुबनी बिहार को जब्त कर गिरफ्तार किया है। जब्त की गई शराब की बोतलों और बरामद मोटरसाईकिल को अग्रिम कार्यवाही हेतु मधवापुर थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा। 

इस बाबत गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जा सके, साथ ही साथ  देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह प्रत्येक प्रयास किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।