Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 6 July 2024

सरकारी योजनाओं में गबन के आरोप में दो पंचायत सचिवों पर डीएम के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज

 सरकारी योजनाओं में गबन के आरोप में दो पंचायत सचिव सह अभिकर्ता के विरुद्ध डीएम के निर्देश पर बीडीओ ने दर्ज कराया प्राथमिकी 




साभार : सुमित कुमार राउत

बाबूबरही





मधुबनी जिले के बाबूबरही प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत वर्ष 2007-2008 की योजनाओं में गबन के आरोप में दो पंचायत सचिव सह अभिकर्ता के विरुद्ध प्रखंड विकास पदाधिकारी राधा रमन मुरारी ने जिला पदाधिकारी के आदेश के आलोक में स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है। बता दें कि वर्ष 2007,2008 तथा 2009 में पूर्व सांसद देवेंद्र प्रसाद यादव लोकसभा क्षेत्र झंझारपुर के ऐच्छिक कोष से स्वीकृत योजनाओं का कार्य वर्षों बाद पूर्ण नहीं किया गया। मुरहदी पंचायत के पिपरा घाट में शौचालय, पेयजल और सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य तथा छौरही पंचायत के ब्रह्मोतरा में कब्रिस्तान की घेराबंदी के लिए वर्ष 2007-2008 में यह योजना शुरू की गई थी। ऊक्त योजना में तत्कालीन पंचायत सचिव सह अभिकर्ता राम इकबाल महतो ने राशि की निकासी कर ली, लेकिन काम अधूरा छोड़ दिया गया। अभिकर्ता राम इकबाल महतो के विरुद्ध 1,34,664 रुपये अग्रिम निकासी का आरोप है। वहीं वर्ष 2027-8 में बरदाही पंचायत के बलानसेर गांव में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य के लिए तत्काल पंचायत सचिव सह अभिकर्ता आनंद कुमार झा के द्वारा पैसा निकासी के उपरांत भी कार्य पूर्ण नहीं करने का आरोप है। इनके विरुद्ध 57,199 अग्रिम निकासी का आरोप है। दोनों पंचायत सचिव सह अभिकर्ता के द्वारा अग्रिम पैसा निकासी कर काम पूर्ण नहीं करने और पैसा गबन करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।