Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 21 July 2024

"द उम्मीद"ने द्वितीय वर्षगाँठ के अवसर पर सम्मान समारोह का किया आयोजन

 "द उम्मीद"ने अपने द्वितीय वर्षगांठ  के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया




न्यूज़ डेस्क : मधुबनी






  बिहार के सबसे कम उम्र के युवाओं के द्वारा संचालित सामाजिक संस्था द उम्मीद अपनी द्वितीय वर्षगांठ के अवसर पर सामाजिक उत्थान में अपनी अहम योगदान देने वाले विभूतियां को सम्मानित किया!

मंच संचालन  द उम्मीद की फाउंडर मेंबर हेमा कुमारी के द्वारा किया गया, सभी अतिथियों का स्वागत  द उम्मीद की सह संस्थापिका श्वेता गुप्ता के द्वारा किया गया!

प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ० सौमेंदु मुखर्जी  ( द उम्मीद मेडिकल कोर अध्यक्ष)  ने बताया कि द उम्मीद एक निर्मल विचार है! समाज के वंचित लोग के विकास के लिए! जिस लगन और मेहनत के साथ टीम  द  उम्मीद  के सभी सदस्य कार्य कर रहे हैं! उनसे ऐसा प्रतीत होता आने वाले दिन में  द उम्मीद समाज सेवा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल करेगा! संजय कुमार बबलू ने बताया कि द उम्मीद राष्ट्रीय सेवा योजना और एनसीसी के पूर्ववर्ती कैडेट्स के द्वारा संचालित राज्य का पहला एक ऐसा संस्थान है, जो सामाजिक क्षेत्र में काफी सराहनीय कार्य कर रही है ।

मुख्य अतिथि के रूप में  तनिष्क शोरूम के मैनेजर अनिरुद्ध सिंह,  मिलनी महिला संघ से मंदिरा पालित, राजस्थान स्वीट्स के स्वामी प्रकाश जी, रेजोनेंस संस्थान के निर्देशक यश गुप्ता जी, यूथ मोटीवेटर कुंदन कुमार राय,  नवीन कुमार,संजय कुमार, रजनीश कुमार शामिल  हुए !

द उम्मीद के संस्थापक अमरजीत कुमार ने वंचित और जरूरतमंद 300 सबसे अधिक बच्चे को निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रही है, अपने विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से 1000 सबसे अधिक लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया!  द्वितीय  स्थापना दिवस के उपलब्ध पर 500 से अधिक जरूरतमंद बच्चों को स्टेशनरी डिस्ट्रीब्यूशन ड्राइव चलाया!

अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभी  अतिथि ,सहयोगी  , टीम के सदस्य का आभार प्रकट किया! इस कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य सहयोगी प्रकाश भारतीय और यश गुप्ता जी का महत्वपूर्ण भूमिका रही!

मौके पर मौके पर नीलिमा एंटरप्राइज के संचालक अमन कुमार, अभिषेक कुमार (लाइट एंड साउंड), दिवाकर, द उम्मीद के  उपाध्यक्ष आदेश, नवनीत, सुमीत, विजय, सुमन, पूजा, कुमकुम आदि उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।