Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday 14 July 2024

पर्यावरण संरक्षण और हरित आवरण को लेकर मनेर में वृक्षारोपण कार्यक्रम

 पर्यावरण संरक्षण और हरित आवरण को लेकर मनेर में वृक्षारोपण कार्यक्रम







 मनेर (पटना) : 14:07:2024


पर्यावरण को बचाने की पहल में आम और खास लोगों की पहल जारी है। इसमें गाँव की महिलाएं भी शामिल हैं। गाँव सिकंदरपुर, मनेर पटना की पर्यावरण योद्धा सरोज सिंह द्वारा पिछले कई साल से गाँव में महिलाओं के सहयोग से वृक्षारोपण कार्यक्रम का सफल आयोजन किया जाता रहा है।रविवार (14 जुलाई 2024) को भी वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान फलदार वृक्ष, औषधीय पौधे और छायादार वृक्ष सहित विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए और  ग्रामीणों के बीच पौधा का वितरण भी किया गया । इस कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और हरित आवरण को बढ़ावा देना है। 

इस अवसर पर ग्राम संस्था के कई सदस्य, स्थानीय निवासी और विद्यार्थियों ने भाग लिया। मौके पर महिला पर्यावरण योद्धा सरोज सिंह  ने  कहा गया कि वृक्षारोपण केवल एक पर्यावरणीय कर्तव्य नहीं है, बल्कि यह हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उपहार है। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के महत्त्व पर भी प्रकाश डाला और सभी से नियमित रूप से पौधों की देखभाल करने की अपील की। उन्होंने हमारा उद्देश्य न केवल पेड़ लगाना है, बल्कि उन्हें संरक्षित करना और उनकी उचित देखभाल सुनिश्चित करना भी है।

वृक्षारोपण के बाद सभी उपस्थित लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए एक कार्यशाला भी आयोजित की गई। कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिसमें सभी सहभागी और समर्थक संस्थाओं का आभार व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।