Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 21 June 2024

सरकार गरीब विरोधी है : देवेन्द्र चौरसिया

 सरकार गरीब विरोधी है -चौरसिया 






साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन जिला कमिटी मधुबनी की बैठक संगठन कार्यालय दुमंठा पर जिला अध्यक्ष कॉम राम नारायण यादव के अध्यक्षता में हुई। बैठक में बतौर पर्यवेक्षक राज्य अध्यक्ष कॉमरेड देवेन्द्र चौरसिया मौजूद रहे जिला सचिव कॉम शशिभूषण प्रसाद, जिला कमिटी सदस्य कॉम अशोक कुमार यादव, जीवछ कुमार साह,मो हारून, महेन्द्र पासवान, मंजू देवी, राम अवतार साह ने हिस्सा लिया।

बैठक को संबोधित करते हुए राज्य अध्यक्ष कॉमरेड देवेन्द्र चौरसिया ने कहा कि बिहार सरकार गरीब विरोधी है, आज सबसे ज्यादा हालात खराब खेत में काम करने वाले मजदूरों का है। मनरेगा योजना भी बंद के कागार पर है,सरकार बेवजह राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने एवं केवाईसी के नाम पर बच्चों और बुर्जुगों को परेशान कर रही है और राशन कार्ड से नाम विलोपित कर रही है, जिसे हमारा संगठन बर्दास्त नहीं करेगी। सरकार लोगों को राशन जनवितरण प्रणाली के दुकान पर केवाईसी के बदले अपने एजेन्सी या सरकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधि से संयुक्त रूप से जांच करवा ले तथा साजिश के तहत गरीबों का नाम राशन कार्ड से हटाना बन्द करे अन्यथा  हमारा संगठन बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन पूरे बिहार में जन आंदोलन तेज करेगी।

वहीं, जिला अध्यक्ष कॉम राम नारायण यादव ने कहा कि सरकार भूमिहीन को बास के लिए जमीन देने में पूर्ण रूप से विफल साबित हो रहा है, सरकार अपने घोषणा पर अमल करे, मनरेगा सहित विभिन्न गरीब हितैसी योजनाओं में लूट मची हुई है।

वहीं, जिला सचिव शशिभूषण प्रसाद ने कहा कि हजारों परिवार जो कमला तटबंध के किनारे बसे हुए हैं। प्रशासन बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए ही लोगों को उजाड़ रहा है, जो अन्याय है। जिला पदाधिकारी अपने स्तर से जांच कर और वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग किया।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि गांवों में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा, मधुबनी के सभी उद्योगों को चालू करने, खेती को उद्योग का दर्जा देने, भूमिहीन परिवारों को जमीन का पट्टा देने, मधुबनी में बढ़ते अपराध पर रोक लगाने, राशनकार्ड में से हटाएं गए सभी लोगों को सरल रूप से नाम जोड़ने सहित अन्य सवालों पर जोरदार आंदोलन चलाने का फैसला लिया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।