Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 12 June 2024

अभियान चलाकर किया वृहद वृक्षारोपण

 अभियान चला कर किया वृहद् वृक्षारोपण 






साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




मधुबनी जिले के जयनगर में गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार सशस्त्र सीमा बल, 48वीं वाहिनी जयनगर द्वारा राजकीय बालक उच्च विद्यालय के प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन विवेक ओझा कार्यवाहक कमांडेंट, 48वीं वाहिनी के मार्गदर्शन में संयुक्त रूप से सिविल प्रशासन के साथ मिल कर किया गया।

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में सशस्त्र सीमा बल के जवानों एवं सिविल प्रशासन की तरफ से राजीव रंजन प्रखंड विकास पदाधिकारी, अमित कुमार मंडल निबंधन पदाधिकारी, स्थानीय लोगो एवम स्कूल के बच्चों ने स्कूल परिसर में 200 पौधों का रोपण किया।

इस बाबत राजीव रंजन प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पौधारोपण उपरांत अपने वक्तव्य में बताया कि पौधे हमारे जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। ये हमें आक्सीजन देते हैं, जिसकी हमें साँस लेने के लिए जरुरत पड़ती है। पौधे लगाने से पृथ्वी के हरे आवरण को बढ़ाने में मदद मिलती है और पर्यावरण में सुधार होता है। हमारे घर में या हमारे पड़ोस में वृक्षारोपण करने से हमें हरियाली की सुंदरता का आनंद देखने को मिलता है, इसलिए हमें प्राकृतिक का संतुलित बनाये रखने और पर्यावरण को स्वच्छ रखने, स्वस्थ और खुशहाल जीवन को बढ़ावा देने के लिए पौधों को बचाना और पौधों को लगाना जरूरी है, साथ ही पर्यावरण के महत्व को समझाते हुए लोगों से अपील की कि सभी लोगों को कम से कम एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए, साथ ही अपने जान पहचान के लोगों को भी वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करना चाहिए।

इस मौके पर विवेक ठाकुर, पुरुषोत्तम कुमार एवं अन्य कई स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।