Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 19 June 2024

पंचायत समिति की बैठक में समस्याओं का छाया रहा मुद्दा : दोषियों पर कार्रवाई की माँग

 पंचायत समिति का बैठक में जनसमस्याओं का छाया रहा मुद्दा, योजनाओं में अनियमितताओं को लेकर जाँच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग







साभार : सुमित कुमार राउत

जयनगर




मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड कार्यालय के समीप स्थित सामुदायिक प्रशिक्षण भवन के सभा कक्ष में मंगलवार को पंचायत समिति सदस्यों और जनप्रतिनिधियों की बैठक जनसमस्याओं के निदान को लेकर विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों के साथ आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखण्ड प्रमुख पूनम देवी के द्वारा की गई । बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में जनसमस्याओं से जुड़े समस्याओं निदान नहीं होने और सरकारी योजनाओं का लाभ जन जन तक नहीं पहुँचने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया। पदाधिकारियों और कर्मियों के द्वारा योजनाओं में बरती जा रही अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए जाँच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई। विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर कारण जनसमस्याओं का मुद्दा उनके विभागों को जानकारी देने और निदान को लेकर जनसमस्याओं को संज्ञान में नहीं लेने को लेकर प्रस्ताव में लेते हुए पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कार्रवाई की मांग की गई। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि विभाग के अधिकारी ही बैठक में अनुपस्थित रहेंगे, तो विभाग से जुड़ी जनसमस्याओं को कौन सुनेगा और कैसे निदान होगा। बैठक में जनप्रतिनिधियों के द्वारा पूर्व की बैठक में सम्पुष्टि में क्या क्या कार्य हुआ और किन-किन जनसमस्याओं का संज्ञान लेते हुए निदान किया गया ,की मांग करते हुए पीडीएस डीलरों की मनमानी अनाज वितरण में बरती जा रही घोर अनिमियताओं की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई, क्षेत्र में किसानों को खेती करने को लेकर ससमय सिंचाई की व्यवस्था, खाद-बीज मांग, नल जल योजना मरम्मती, जलजमाव की समस्या से निदान, वर्षा और बाढ़ से पूर्व की तैयारी, स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था दवाओं संसाधनों और सुविधाओं की कमी, बिजली बिल में सुधार, जर्जर तारों को बदलने, जलनिकासी को लेकर नाला निर्माण करने, शिकायतों की जाँच करने, पदाधिकारियों और कर्मियों के द्वारा जनप्रतिनिधियों और आम लोगों से सम्मान जनक व्यवहार करने, आंगन बाड़ी केंद्रों में अनिमियताओं का मामला को लेकर जाँच कर कार्रवाई करने की मांग इत्यादि। बैठक को लेकर विभिन्न मुद्दों पर उठाये गये मांगो को प्रस्ताव में लिए जाने समेत कई जनसमस्याओं का मुद्दा बैठक में छाया रहा। पदाधिकारियों और कर्मियों की अनुपस्थित रहने और जनसमस्याओं का निदान नहीं होने को लेकर बैठक हंगामेदार रहा।

इस बैठक में बीडीओ राजीव रंजन, पंचायत राज पदाधिकारी, विधायक प्रतिनिधि उद्धव कुंवर, विधान परिषद प्रतिनिधि जामुन चौधरी, राजद प्रखंड अध्यक्ष उमेश यादव, मुखिया रूपम कुमारी,संतोष कुमार,सुरेंद्र प्रसाद सिंह, महेश यादव, राम दास हाजरा समेत कई मुखिया, पंचायत समिति सदस्य गण, पंचायत सचिव समेत कई जनप्रतिनिधि और पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।