Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday 12 June 2024

पंडौल के रेफरल अस्पताल में सुविधाओं का टोटा : मरीज और परिजन हलकान

 पंडौल प्रखंड के रेफरल अस्पताल में मरीजों के सुविधाओं का है टोटा : गर्मी एवं उमस से परिजन भी हो रहे परेशान 



* सीएस एवं अस्पताल प्रबंधक से की गयी शिकायत 

* जल्द समस्या दूर करने की कही बात 




साभार : सुमित कुमार राउत

मधुबनी 




मधुबनी जिले के पंडौल प्रखंड के रेफरल अस्पताल में कुछ मरीजों,उसके परिजनों और स्थानीय लोगों से लगातार शिकायत मिली थी कि मधुबनी जिला अंतर्गत पीएचसी सह रेफरल अस्पताल पंडौल में सुविधाओं का अभाव है। इस उमस भरी गर्मी में पंखे खराब हैं तथा जनरेटर भी नहीं के बराबर चलाया जाता है, जिससे मरीजों को काफी दिक्कत हो रही है। इमरजेंसी और ओपीडी में डाक्टर सही रूप में उपस्थित नहीं रहते हैं। अगर इमरजेंसी में डाक्टर है, तो ओपीडी में डाक्टर अनुपलब्ध रहते हैं और ओपीडी में उपलब्ध है, तो इमरजेंसी में अनुपलब्ध रहते हैं।

इस सम्बन्ध में जब मिथिला वाहिनी के कार्यकर्ता मिहिर कुमार झा वहां पहुंचे, तो लोगों की शिकायत को सही पाया। उन्होंने पाया कि डाक्टर और नर्सिंग स्टाफ एसी की ठंडक का लाभ उठा रहे हैं, जबकि मरीजों का गर्मी से हालत खराब है। कुछ लगे हुए पंखे खराब पड़े हैं। बेडशीट वगैरह भी गंदा है , हास्पीटल में भी गंदगी पसरी हुई है और शौचालय भी गंदा एवं टूटा-फूटा है। रेफरल के मरीजों को भोजन भी सही से नहीं मिल पा रहा है। जब इस संबंध में प्रभारी पदाधिकारी,हेल्थ मैनेजर और रेफरल के डाक्टर से सम्पर्क साधने का प्रयास किया गया, तो वह लोग अनुपस्थित थे। वहीं से हेल्थ मैनेजर को फोन लगाया और व्यवस्था को सही करने के लिए कहा एवं सिविल सर्जन मधुबनी को भी इन बातों से अवगत कराते हुए अविलंब व्यवस्था ठीक करवाने का आग्रह किया। श्री झा ने मरीजों एवं उनके परिजनों को विश्वास दिलाया कि एक से दो दिन के अंदर पंखा और सफाई व्यवस्था ठीक हो जाएगा, साथ ही कार्यकर्त्ताओं को कहा कि जन समस्या के समाधान हेतु सजग रहें, क्योंकि जब सरकार, विभाग, जिलाधिकारी और सिविल सर्जन चाहते हैं कि सरकार द्वारा दी जाने वाली लाभ सभी लोगों को प्राप्त हो तो कुछ बिगड़ैल पदाधिकारी, कर्मचारी और बिचौलियों के कारण सरकार, विभाग और वरीय पदाधिकारियों की बदनामी नहीं होने दी जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 8 हजार वैकेंसी, 7 दिसंबर 2023 अप्लाय करने की लास्ट डेट। उम्मीदवार sbi.co.in/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ITBP में कॉन्स्टेबल के 248 पदों पर भर्ती। उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी से चयनित नव नियुक्त शिक्षकगण 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी:शिक्षा विभाग। आज से नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत हो चुकी है। विशेष राज्य की मांग पर सियासत तेज:राजद बोली-हर हाल में लेंगे।