दरभंगा में चार सत्र स्थलों पर 110 फ्रंटलाइन वर्करों को दिया टीका

दरभंगा में चार सत्र स्थलों पर 110 फ्रंटलाइन वर्करों को दिया टीका

-मैसेज नहीं जाने के बावजूद ले सकते कोरोना का दूसरा डोज़: डीआईओ
-सहकर्मियों के साथ टीकाकेन्द्र पर जाकर लेंगे वैक्सीन : वार्ड एटेंडेंट मिथुन
-पूर्ण टीकाकरण होने तक सावधानी ज़रूरी

दरभंगा, 18 फरवरी| जिला के चार सत्र स्थलों पर बुधवार को 110 फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना से बचाव को ले टीकाकृत किया गया। विभाग की ओर से वैक्सीन लेने के लिये 399 लोगों से संपर्क किया गया। बावजूद कोविन पोर्टल से निबंधित 289 लोगों ने टीका नहीं लिया। जानकारी के अनुसार बेनीपुर एसडीएच में 99 के विरुद्ध 20, योजना भवन 100 के विरुद्ध 10, पुलिस अस्पताल ए में 100 के विरुद्ध 20 व नगर निगम में 100 के विरुद्ध 60 लोगों को वैक्सीन दी गयी। गुरुवार को पोर्टल से निबंधित स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरा डोज दिया जा रहा है | मालूम हो कि अब बिना आधार कार्ड के टीका नहीं दिया जायेगा।

28 दिन पूरा होने के बाद ले सकते दूसरा डोज
जिला के चिह्नित सत्र स्थलों पर गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरा डोज दिया जा रहा है । इसी लेकर संबंधित कर्मियों को मैसेज भेजा जा चुका है। इस संबंध में डीआईओ डॉक्टर ए के मिश्रा ने बताया कि कोई भी स्वास्थ्य कर्मी जिन्होंने पहले कोरोना वैक्सीन ली है, 28 दिन के बाद वह निकट के केंद्र पर जाकर टीका का दूसरा डोज ले सकते हैं। बताया कि जिन लोगों को मैसेज नहीं गया है, वह सत्र स्थलों पर आधार कार्ड को लेकर दूसरी बार टीका ले सकते हैं । उनके मुताबिक बगैर आधार के टीका नहीं दिया जाएगा।

पूर्ण टीकाकरण के बाद सामान्य रूप से करेंगे सभी काम
डीएमसीएच में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी मिथुन कुमार ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है। अपनी बारी आने पर दूसरा डोज लेकर कोरोना वायरस से मुक्ति मिल जाएगी। इस प्रकार अस्पताल में सामान्य रूप से काम कर सकूंगा। वार्ड अटेंडेंट मिथुन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में मरीजों की सेवा करने में डर लगा रहता है। लेकिन पूर्ण टीकाकरण के बाद मरीजों की सेवा भाव से चिकित्सा कर पाऊंगा। बताया कोरोना से बचाव के लिए पहला डोज़ लेने के बाद किसी प्रकार की शारीरिक समस्या नहीं हुई। उसके अन्य सहकर्मियों ने भी कोरोना वैक्सीन ली लेकिन उन्हें भी कोई परेशानी नहीं हुई। कहा सभी एक साथ केंद्र पर जाकर वैक्सीन का दूसरा डोज ले कोरोना वायरस को पराजित कर देंगे।

कोरोना प्रोटोकॉल का करें अनुपालन

पूर्ण टीकाकरण होने तक विभागीय निर्देश का अनुपालन ज़रूरी

हमेशा मास्क पहनकर बाहर निकलें

भीड़- भाड़ से बचे

बीमार अवस्था में बाहर निकलना ठीक नहीं

बुजुर्ग, बच्चे व गर्भवती महिलाओं को अत्यंत ज़रूरी होने पर बाहर निकलना उचित

संक्रमण की सम्भावना होने पर निकट के सरकारी अस्पताल में करें सम्पर्क

Related posts

Leave a Comment