हर्षोउल्लास के साथ आस्थापूर्वक मनाया गया “प्रार्थना उत्सव”

*हर्षोउल्लास के साथ आस्थापूर्वक मनाया गया “प्रार्थना उत्सव”*
रिपोर्ट सुरेश कुमार गुप्ता

समाचार संकलन नम्बर -9934769934


हर्ष एवं पूरे उल्लासपूर्ण ढंग से आस्थापूर्वक वैदिक मंत्रो के उच्चारण के साथ मनाया गया प्रार्थना उत्सव ।
आपको बता दें कि दीदी जगतारणी जो राजऋषी आचार्य श्री सुदर्शन जी महराज की धर्मपत्नी एवं बिहार सहित देशभर में सैकड़ों शैक्षिक संस्थाओं की संस्थापिका थीं,जिन्होंने सबसे पहले महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक प्रभावी पहल किया और बालिकाओं के लिए राज्य की सबसे बड़ी और अग्रणी संस्था कृष्णा निकेतन की स्थापना की,साथ ही बालिकाओं को शिक्षित एवं सशक्त करने के लिए सैकडों अभियान चलाई ।

ज्ञात हो कि दीदी जगतारणी के 24वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनके लाखों शिष्यों एवं भक्तों के द्वारा देशभर में विभिन्न स्थानों पर प्रार्थना उत्सव के रूप में मनाया गया,इसी क्रम में मधुबनी के चचराहा में उनके जन्मस्थली पर उनके भक्तों द्वारा भव्य आयोजन किया गया,जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा,वर्तमान विधायक समीर महासेठ,पूर्व विधान पार्षद सुमन महासेठ,महिला विकास मंच की जिला अध्यक्षा दीपशिखा सिंह,जिला महासचिव मनीष सिंह यादव यूथ इंडिया के जिलाध्यक्ष एवं समाजसेवी ललन जी सहित जिलेभर के कई गणमान्य व्यक्ति रहे उपस्थित।
वंही कार्यक्रम में स्थानीय प्रतिष्ठित व्यक्तितव के रूप में राजा बाबू (मालिक),बैधनाथ सिंह(वर्तमान मुखिया),लालबाबू सिंह(सेवानिवृत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी) सहित सैकड़ो लोग रहे उपस्थित।

आपको बता दें कि कार्यक्रम में अपने दीपशिखा सिंह ने अपने संबोधन में दीदी को पुष्प एवं श्रधांजली अर्पित करते हुए कहा महिलाएं अब किसी भी दृष्टिकोण से एवं किसी भी क्षेत्र में कमतर नही है वँही ललन जी अपने सम्बोधन दीदी द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों का उल्लेख किया ।
पत्रकारों द्वारा भी पुण्यतिथि पर पुष्प अर्पित किया गया ,दर्जनों पत्रकार मौजूद थे ।
उक्त मौके पर सुनील सिंह,सुधीर सिंह,रणवीर सिंह,राजा सिंह,सपना सिंह,संजय सिंह,अमृत ,अंकित सहित समस्त मनरूप परिवार के सभी सदस्य सहित पूरे जिलेभर से सैकडों भक्त रहे उपस्थित ।सभी मुख्य अतिथियों को दोपट्टा,स्मृतिचिन्ह एवं पुस्तकों से सम्मानित किया गया ।।

Related posts

Leave a Comment