श्रमजीवी पत्रकार यूनियन गयासदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन गयासदस्यता अभियान का हुआ शुभारंभ
*पत्रकारिता को अंजाम देना आज के परिवेश में बड़ी चुनौती है- कमलेश सिंह*
महाबोधि मंदिर में पत्रकारों के प्रवेश रोक पर यूनियन ने लिया संज्ञान,
यूनियन का शिष्टमंडल जिलाधिकारी से मिलकर सौपेगा ज्ञापन*

धीरज गुप्ता गया

गया में आज बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की एक बैठक शहर के राम सागर रोड स्थित एक निजी भवन के प्रांगण में संपन्न हुई है। जिसमें जिले के विभिन्न प्रखंडों के पत्रकार शामिल हुए हैं।इस बैठक के दौरान पत्रकारों ने विभिन्न समस्याओं को भी रखा, जिस पर विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए उसके समाधान की बात कही गई है।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अक्षय कुमार सिंह ने की। जबकि मंच का संचालन संचालन यूनियन के पूर्व जिलाध्यक्ष कंचन कुमार सिन्हा ने की है।आज इस बैठक के दौरान सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया है। शुभारंभ के पूर्व कोरोना काल के दौरान दिवंगत हुए पत्रकारों की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया है। इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि पंचायत चुनाव से पहले पत्रकारों को परिचय पत्र निर्गत कर दिया जाए।
आज इस बैठक के दौरान गया प्रेस क्लब के गठन हेतु एक कमेटी का भी गठन किया गया है। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार कमलनयन, कंचन सिन्हा, कमलेश कुमार सिंह, सूर्य प्रताप सिंह, अक्षय कुमार सिंह, सुजीत कुमार को शामिल किया गया है।
इस दौरान विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में पत्रकारों के प्रवेश रोक के मुद्दे पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गई है। साथ ही यूनियन द्वारा संज्ञान लेते हुए यह निर्णय लिया गया कि इस कमेटी के सदस्यों द्वारा जिलाधिकारी से मिलकर एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा और इस मामले के त्वरित समाधान हेतु प्रयास किया जाएगा। इस बैठक को संबोधित करते हुए श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में अपनी पहचान बनाते हुए पत्रकारिता को अंजाम देना आज के परिवेश में बड़ी चुनौती है। न्यूज़ कवरेज के दौरान कई तरह की समस्याएं आती है। बावजूद इसके संघर्ष करना और अपनी पहचान को कायम रखना ही पत्रकारिता की मर्यादा है पत्रकारों की हर समस्याओं को सुनते हुए उनके निराकरण की भी बात कही और आने वाले समय में पत्रकारिता की मजबूती और पत्रकारों के समस्याओं के निदान हेतु हरसंभव प्रयास करने की बात कही है इस मौके पर यूनियन के कार्यकारी प्रदेश महासचिव रंजन सिन्हा, श्याम भंडारी, पंकज कुमार सिन्हा, गोपाल सिन्हा, विनय कुमार मिश्रा आदि लोगों ने भी संबोधित किया है।
इस कार्यक्रम में विजय कुमार पांडे, प्रसेनजीत चक्रवर्ती, जितेंद्र मिश्रा, नीरज कुमार, प्रदीप कुमार सिंह, विमलेंदु चैतन्य, अजय सिंह, वीरेंद्र सिंह, उदय कुमार, प्रमोद कुमार वर्मा, अजय कुमार, धर्मेंद्र कुमार मिश्रा, उपेंद्र कुमार, दिलीप कुमार सिन्हा, रत्नेश कुमार, राजकुमार राजू, रोशन कुमार, हरिवंश, आशीष कुमार, धीरज सिन्हा, संजीव सिन्हा, सनथ मिश्रा, मनोज कुमार, कलेन्द्र प्रताप सिंह, रवि शंकर कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, सुदीप्तो नाग, के.के. मिश्रा, देवनंदन यादव, राकेश कुमार, प्रभात कुमार मिश्रा, सूबे दार यादव, जयप्रकाश, नीरज कुमार अम्बष्ठ, आकाश रौशन, राम कृष्ण त्रिवेदी,धीरज सहित सैकड़ों की संख्या में पत्रकार गण मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment