भारत के पीएम और नेपाल के प्रधानमंत्री के बीच टेलीफोन पर बातचीत

प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने एच.ई. श्री के पी शर्मा  माननीय नेपाल के प्रधान मंत्री से आज फ़ोन पर बात किये। दोनों नेताओं ने चल रहे कोविद -19 संकट और दोनों देशों और क्षेत्र के नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए चुनौतियों पर विचार साझा किए।

उन्होंने महामारी से निपटने के लिए अपने-अपने देशों में उठाए गए कदमों पर चर्चा की। प्रधान मंत्री मोदी ने पीएम ओली के नेतृत्व में नेपाल सरकार द्वारा संकट की प्रतिक्रिया और प्रबंधन तथा इस चुनौती का मुकाबला करने में नेपाल के लोगों का दृढ़ संकल्प की सराहना की।
प्रधान मंत्री ओली ने सार्क देशों के बीच महामारी की प्रतिक्रिया के समन्वय में प्रधान मंत्री की पहल के लिए अपनी प्रशंसा दोहराई। उन्होंने भारत द्वारा नेपाल को प्रदान की गई द्विपक्षीय सहायता के लिए भी धन्यवाद व्यक्त किया। प्रधान मंत्री मोदी ने इस वैश्विक महामारी से लड़ने में नेपाल के प्रयासों के लिए हर संभव समर्थन और सहायता सुनिश्चित करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया।
दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि उनके विशेषज्ञ और अधिकारी कोविद -19 स्थिति से उत्पन्न सभी मुद्दों पर एक दूसरे के साथ निकट परामर्श और समन्वय करना जारी रखेंगे, जिसमें आवश्यक वस्तुओं की सीमा पार आपूर्ति की सुविधा भी शामिल है।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री ओली और नेपाल के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य और भलाई के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

Related posts

Leave a Comment