प्रधानमंत्री के आवाहन का लोगो ने किया पालन :मनी छोटी दीवाली

प्रधानमंत्री के आह्वान का लोगों ने किया पालन : मनी छोटी दीवाली

 

रिपोर्ट : रंजीत कुमार साफ़ी के साथ उदय कुमार झा

 

न्यूज़ डेस्क : मधुबनी :: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते शुक्रवार को देश के नागरिकों से आह्वान किया था कि पाँच अप्रैल की रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों के दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर दिया, दीप, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल का फ्लैशलाइट जलाएँ और कोरोना से लड़ने के लिए एक सकारात्मक ऊर्जा का वातावरण बनाएँ ।

इस दौरान सामाजिक दूरी का भी पूरी तरह पालन किया जाए । उनके इस आह्वान का लोगों ने उत्साह से जवाब दिया । क्या शहर, क्या देहात – सभी स्थानों पर लोगों ने ऐसी दीपमाला बनाई कि छोटी दीवाली ही मन गई ।

मधुबनी के सभी इलाकों के साथ ही हर जगह दीप जलाकर लोगों ने एकता का परिचय देते हुए कोरोना से लड़ने का सकारात्मक संदेश दिया ।


पंडौल प्रखण्ड के सरिसब-पाही, मेघौल आदि सभी पंचायत, मधुबनी ज़िला मुख्यालय, मधवापुर, हरलाखी, बासोपट्टी, अररिया ज़िला, आदि इलाकों की तस्वीरें बयाँ करती हैं

कि लोगों ने किस प्रकार प्रधानमंत्री के आग्रह को एक विशेष त्यौहार में बदल दिया और छोटी दीवाली की तरह दीप प्रज्ज्वलित कर शंखध्वनि की गई । साथ ही कहीं-कहीं तो पटाखे भी फोड़े गए ।

 

बासोपट्टी के मढ़िया पंचायत के राजद नेता सीताशरण यादव ने लालटेन जलाकर प्रधानमंत्री का आग्रह माना तो दूसरी ओर हरलाखी के जागरूकता अभियान संस्था की गुड़िया साह ने दीप जलाकर अपना उत्साह प्रकट की । सरिसब-पाही(प) के मुखिया रामबहादुर चौधरी, जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मोहित कुमार मण्डल, फारबिसगंज के कृषि समन्वयक बलराम कुमार, नेपाल के रेडियो पत्रकार मधवापुर से प्रभु मिश्र एवं लक्ष्मी प्रभु मिश्र के साथ ही पूरे देश के लोगों में दीप जलाने को लेकर गज़ब का उत्साह रहा । बासोपट्टी में इस अवसर पर बनाई गई दीपमाला ने सबका मन मोह लिया । कुल मिलाकर इस दीपोत्सव से पूरे देश में एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार दिखा ।

Related posts

Leave a Comment