नेपाल>>>नागरिकता अध्यादेश को रोकने पर भयावह होगी स्थिति

नेपाल>>>नागरिकता अध्यादेश को रोकने पर भयावह होगी स्थिति : महंथ ठाकुर

प्रभु मिश्रा-नेपाल
जनता समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष महंथ ठाकुर ने नागरिकता समबन्धी अध्यादेश को रोक देने पर नागरिकता सम्बन्धी स्थिति भयावह होगी, कहा। नेपाल सरकार द्वारा नागरिकता सम्बन्धी अध्यादेश जारी किये जाने के विरुद्ध में दायर की गई रिट निवेदनों पर सर्वोच्च अदालत द्वारा सुनवाई करते हुए इसका तत्काल कार्यान्वयन न करने का अंतरिम आदेश दिए जाने के बाद जनता समाजवादी पार्टी के नेता रुष्ट हुए हैं।

उद्योग वाणिज्य तथा आपूर्ति मंत्री नियुक्त हुए राज किशोर यादव के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए अध्यक्ष ठाकुर ने अध्यादेश भी कानून ही होने के कारण सर्वोच्च अदालत द्वारा इसको रोका जाना गलत है, बताया। उन्होंने 3 वर्षों से नागरिकता सम्बन्धी विधेयक संसद में अटके होने का उल्लेख करते हुए संसद द्वारा नागरिकता सम्बन्धी विधेयक पर निर्णय न किये जा सकने की बात बताई। नागरिकता के आभाव में नागरिक रोजगार, शिक्षा, व्यापार-व्यवसाय तथा विदेश जाने में भी समस्या होने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी अवस्था में नागरिकों को राज्य की सेवा सुविधा से वंचित होना पड़ा है।
उन्होंने नव नियुक्त मंत्रियों को आपस में समन्वय करके काम करने का निर्देशन भी दिया।

उप प्रधानमंत्री तथा शहरी विकास मंत्री राजेंद्र महतो ने जसपा को देश तथा जनता की सेवा करने का अवसर प्राप्त होने के कारण अब देश और जनता के प्रति समर्पित भाव से अपने दायित्व को पूरा करने की बात कही।

Related posts

Leave a Comment