कोरोना पर पीएम मोदी ने 3 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना जिस तेजी से फैल रहा है उसने दुनियाभर में सरकारों और हेल्थ एक्सपर्टों को और ज्यादा सतर्क कर दिया है। इस संकट को देखते हुए मंगलवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया है।

इससे पहले कई राज्य भी 30 अप्रैल तक अपने यहां पहले ही लॉकडाउन बढ़ा चुके हैं। भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई अब आगे कैसे बढ़े, हम विजयी कैसे हों, हमारा नुकसान कैसे हो, लोगों की दिक्कतें कैसे कम हो, इन बातों को लेकर राज्यों के साथ मैंने निरंतर चर्चाएं की हैं। सबका यही सुझाव यही आता है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य पहले ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं। उन्होंने आज खत्म होने जा रहे लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है।

20 अप्रैल बाद कुछ छूट संभव
पीएम मोदी ने कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है।

प्रधानमंत्री ने 30 अप्रैल की बजाय लॉकडाउन को 3 मई तक क्यों बढ़ाया है।
इस मामले में समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है। जिसमें सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि 30 अप्रैल (जैसा कि बाकी राज्यों ने सलाह दी थी) की बजाय लॉकडाउन रहने की घोषणा 3 मई तक इसलिए की गई है कि क्योंकि 1 मई को पब्लिक हॉलिडे है, 2 मई को शनिवार है और 3 मई को रविवार है।

Related posts

Leave a Comment